Sunday 31 December 2017

सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा संकेत संकेतक


ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी के सैम इवांस का कहना है कि कौन सी विदेशी मुद्रा तकनीकी संकेतक सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक हैं, ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी, तकनीकी विश्लेषण के नजरिए से, मैं अपने व्यापार निर्णयों को मुख्य रूप से आपूर्ति और मांग के सिद्धांतों की चल रही गतिशीलता पर आधारित करना पसंद करता हूं। क्योंकि यह बहुत अधिक उद्देश्य विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण उपलब्ध है, मुख्य रूप से साधारण तथ्य यह है कि जहां कीमत अगले स्तर पर जाने की संभावना का सबसे अच्छा संकेत है, कीमत खुद ही है। हालांकि, जब यह दृष्टिकोण मेरी व्यापार योजना और गतिविधियों की मुख्य पद्धति को तैयार करता है, तब भी मैं अन्य तकनीकी उपकरणों और विश्लेषण विधियों का गहराई से सम्मान करता हूं जो सभी कौशल स्तरों के व्यापारियों के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। ज़रूर, मैं केवल एक तकनीकी केवल एक तकनीकी संकेतक द्वारा उत्पन्न एक खरीदने या बेचने के संकेत पर एक व्यापार नहीं लेता, लेकिन यह कहा जा रहा है कि ये उपकरण समग्र बाजार मूल्यांकन प्रक्रिया को सहायता करने में एक शक्तिशाली भूमिका प्रदान कर सकते हैं। व्यापारियों के रूप में, हमें केवल यह समझने की आवश्यकता है कि प्रमुख सूचक के रूप में बिल्कुल ऐसी कोई चीज नहीं है कोई सिद्ध ट्रिगर उपलब्ध नहीं है, और जब तक मशीन भविष्य की भविष्यवाणी की जा सकती है, तब तक चीजें जल्द ही बदलने की संभावना नहीं होती हैं। संकेतकों के दो श्रेणियां मुझे एक व्यापारी के रूप में अपने अनुभवों में पाया गया है कि निस्संदेह सबसे अधिक गुणवत्ता वाले व्यापार और चार्टिंग प्लेटफार्मों में निर्मित तकनीकी संकेतकों का एक बड़ा चयन है, लेकिन समय बाद उन सभी के साथ प्रयोग करने से यह स्पष्ट हो जाता है कि जहां अधिकतर चिंतित हैं, वे कर सकते हैं दो अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: गति आधारित और थरथरानवाला, सबसे बुनियादी खरीद और बेचने के संकेतों के लिए अधिक व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले पूर्व के साथ। कभी-कभी, जब बाज़ार में एक प्रमुख प्रवृत्ति होती है, तो केवल समर्थन और प्रतिरोध स्तर पर निर्भर रहने का मतलब है कि ज्यादातर प्रवृत्ति व्यापारी से हार जाती है, इस प्रकार उन्हें अपने हाथों पर बैठने और बेहतर समय के लिए प्रतीक्षा करने के लिए मजबूर करता है। बाजार। हालांकि, इन परिदृश्यों के दौरान समय-समय पर एक थरथरानवाला का उपयोग करके, उद्देश्य और रोगी व्यापारी को अक्सर कार्रवाई में कदम रखने का मौका दिया जा सकता है, आदर्श रूप में डाउनट्रेन्ड में लघु रैलियों को देखकर या अपट्रेंड में पुलबैक खरीद सकते हैं। संकेतकों के थरथरानवाला परिवार के सबसे आम में आरएसआई (रिश्तेदार शक्ति संकेतक), सीसीआई (कमोडिटी चैनल इंडेक्स) और स्टोचैस्टिक्स की पसंद शामिल हैं। मैंने अपने छात्रों को ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी कक्षा और सतत विस्तारित लर्निंग ट्रैक (एक्सएलटी) स्नातक कार्यक्रम में काम करना शुरू किया है और सही परिस्थितियों में इस्तेमाल होने पर इन उपकरणों के लाभ (और केवल सही परिस्थितियों में मैं जोड़ सकता हूं)। थरथरानवाला जो भी उपयोग करने का चुनाव करता है, वह वास्तव में व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर है, लेकिन मैं एक बार में एक से अधिक समय का उपयोग करने की सलाह ही नहीं चाहता था क्योंकि संक्षेप में, सभी तीनों को एक ही नौकरी मिलती है। जबकि आरएसआई को मूल्य की सापेक्ष शक्ति के आधार पर तैयार किया जाता है, स्टॉटैस्टिक इसके बजाय व्यवस्थित उच्च और निम्न मूल्य बंद करने पर आधारित होता है। सीसीआई पिछले कीमतों में उतार-चढ़ाव के मुकाबले कीमत में बदलाव से अपने परिणामों की गणना करता है। इसलिए, जब प्रत्येक व्यक्ति के संकेतक की गणना पद्धति में थोड़ी-थोड़ी फर्क पड़ता है, तो सभी के पास एक व्यापारी धागा दिखाया जाता है जब एक बाजार संभावित रूप से अधिक खरीद या ओवरस्वेस्ट होता है, जिससे मौजूदा रुझान में शामिल होने के कुछ प्रमुख अवसरों का सामना किया जा सकता है। प्रत्येक सूचक को मूल्य डेटा से तैयार किया जाता है, इसलिए हमें हमेशा याद रखना चाहिए कि अक्सर संकेतक हमें बहुत देर तक प्रवेश संकेत दे सकता है, इसलिए जोखिम बढ़ता जा रहा है और एक साथ इनाम की क्षमता को कम कर सकता है। हालांकि, सभी ओसीलेटरों के साथ इस समस्या का हल है और यह मूल्य डेटा की वास्तविक मात्रा के साथ रहता है, संकेतक को काम करने के लिए प्रोग्राम किया गया है। आप देखते हैं, उपयोग करने के लिए तकनीकी उपकरण और अपनी खुद की बेस्पोक विधि की कोई फर्क नहीं पड़ता, वे सभी को काम करने के लिए एक निश्चित मात्रा के डेटा की आवश्यकता होती है। उपयोग की जाने वाली चार्टिंग सॉफ़्टवेयर के आधार पर, यह सेटिंग अक्सर लंबाई सेटिंग की अवधि लेबल कर सकती है आमतौर पर, डिफ़ॉल्ट सेटिंग गणना के लिए उपयोग की जाने वाली डेटा की मूल राशि होती है, जैसा कि पहले संकेतक निर्माता या डिजाइनर द्वारा किया गया था। अंगूठे के नियम के रूप में, मैं बाज़ार के छात्रों को किसी भी प्रकार के एक संकेतक के साथ काम करते समय डिफ़ॉल्ट सेटिंग का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, क्योंकि यह उपकरण निर्माता द्वारा नियोजित मूल सेटिंग थी और साथ काम करने के लिए अच्छा औसत है। हालांकि, हम इस समय की अवधि को वसूली में बदल सकते हैं, या तो संकेतक द्वारा दी गई प्रविष्टि सिग्नल की गति बढ़ा सकते हैं या इसके बजाय कम खरीद और बेचने वाले ट्रिगर्स प्रदान करने के लिए अधिक अवधि जोड़ सकते हैं। अगला: कार्रवाई में संकेतक दोनों सेटिंग्स देखें टिप्पणी पोस्ट करें संबंधित विदेशी मुद्रा पर संबंधित वीडियो आगामी सम्मेलन से संपर्क करें हमारे बारे में 1 लाख ट्रेडर्स ने मेरा ब्लॉग वीडियो देखा है जो केवल लाभदायक महीना के लिए पे के साथ आता है नीति मेरी विदेशी मुद्रा सूचक और रणनीति वेबसाइट पर जाने के लिए धन्यवाद I आपके साथ मेरी यात्रा का एक हिस्सा साझा करने में खुशी हुई और I8217ve सभी चीजें मुद्रा व्यापार के बारे में अभी तक सीखा है। थोडा मेरे बारे मै। नमस्ते, I8217m केल्विन और मैं अपने ब्लॉग में उपलब्ध सभी विदेशी मुद्रा व्यापारिक लेखों के पीछे व्यक्ति हूं, वर्तमान में मैं एक पूर्णकालिक मुद्रा व्यापारी घर पर हर महीने लगातार आय बना रहा हूं। हालाँकि इस समय चीजें आ रही हैं, यह आसानी से शुरू नहीं हुई थी वास्तव में, मैं छह से नौ महीनों के लिए व्यापार के साथ संघर्ष किया था और मैं अपने खाते को पूरी तरह से एक पंक्ति में दो बार मिटा दिया गया था (यह विनाशकारी था) सौभाग्य से, मैं एक बहुत जिद्दी व्यक्ति हूं जो हमेशा की योजना बनाना चाहता हूं। मैंने रस्सी जानने के लिए समय और प्रयास करने का निर्णय लिया और मैंने जो अभ्यास में सीख लिया है उसे डाल दिया। आखिरकार मैं व्यापार से लगातार आय करना शुरू कर दिया और आखिरकार मुझे एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में एक प्रोसेस इंजीनियर के रूप में अपना दिन नौकरी छोड़ने और 7 गणित मूल्यांकन पुस्तकों के लिए लेखक बनने की इजाजत देनी शुरू कर दिया। मेरे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के बाद, मैं आपको फ्लैट एमएसीडी ट्रेडिंग तकनीक वीडियो और साथ ही एक ट्रेडिंग मैनुअल भेजूंगा जो मेरे द्वारा लिखा गया है और यह आपको दिखाएगा कि मैं हर महीने व्यापार में लगातार मुनाफा कैसे कमाऊंगा। बाजार में बहुत सारे विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम और विदेशी मुद्रा सिग्नल सेवाएं हैं जो मार्केट एम्प द्वारा वास्तविक व्यापारियों के लिए नहीं बनाई गई हैं। इसलिए मेरे पाठ्यक्रम और सेवा में अपने छात्रों को अधिक आश्वासन देने के लिए मेरा पाठ्यक्रम 130 धनवापसी नीति के साथ आता है जहां छात्र 130 रुपये की वापसी के लिए पूछ सकते हैं यदि उन्हें पता चल जाता है कि मैं अपने मासिक प्रदर्शन रिपोर्ट पर नकली जीतने वाली ट्रेडों पोस्ट करता हूं। अगर मेरी प्रदर्शन रिपोर्ट असली है, तो मैं देखता हूं कि क्यों मेरे छात्र रणनीतियों से पैसा नहीं बनाते हैं जो मैं सिखाता हूं। इसके अलावा, मैं अपने पाठ्यक्रम के छात्रों के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार कॉपियर सेवा भी पेश करता हूं। यह उनके खाते में वृद्धि करने में मदद करने के लिए है, जबकि वे सीखते हैं कि मुझसे कैसे व्यापार करें। इस सेवा के लिए, यह केवल लाभदायक माह नीति के लिए भुगतान के साथ आता है जिसे आप ऑनलाइन कहीं और भी नहीं खोज सकते। इसका मतलब यह है कि यदि आपको महीने के अंत में सेवा मुनाफा मिलती है तो आपको केवल शुल्क लिया जाएगा। मेरे पाठ्यक्रम और मेरी सेवा के अलावा, मेरे ब्लॉग को उन वीडियो और पोस्ट के साथ पैक किया गया है, जो मैंने पिछले कुछ वर्षों में अपने पाठकों को बेहतर व्यापारी बनने में मदद करने के लिए लिखा है। मेरे ब्लॉग में ये जानकारी कभी-कभी आपके द्वारा खरीदे गए विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम से मिलती-फिरती होती है।

No comments:

Post a Comment